સોમવાર, 7 ઑક્ટોબર, 2019

Cheap earphones will be expensive सस्ते ईयरफोन होंगे महंगे


Cheap earphones will be expensive - सस्ते ईयरफोन होंगे महंगे

Cheap earphones will be expensive
Cheap earphones will be expensive


हाल ही में हम हर जगह ईयरफोन स्टॉल देखते हैं। अक्सर ट्रेन में आप किसी को ईयरफोन बेचते हुए देखेंगे। सस्ते होने के नाते, कई लोग इन इयरफ़ोन को खरीदते हैं। आखिर लोग ईयरफोन पर thirty0-400 रुपये खर्च क्यों करते हैं जबकि उनका काम 30 रुपये या fifty रुपये में चल रहा है? क्या आप जानते हैं कि इस प्रकार के इयरफ़ोन आपके कानों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
सड़क पर मिलने वाले सस्ते ईयरफोन की सबसे बड़ी समस्या शोर है। अक्सर ऐसा होता है कि हम इयरफ़ोन खरीदते हैं लेकिन जब उपयोग किया जाता है, तो हम पाते हैं कि एक भाग में एक ध्वनि या बहुत धीमी ध्वनि नहीं है।
Cheap earphones will be expensive
                          Cheap earphones will be expensive
स्थानीय इयरफ़ोन के बारे में सबसे बड़ी बात यह है कि वे कान में फिट नहीं होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि निर्माता इसे बनाने में बहुत समय और प्रयास नहीं लगाते हैं। आपके पास एक्सचेंज का विकल्प भी नहीं है।


उपभोक्ता को आकर्षित करने के लिए ध्वनि उच्च डेसिबल सस्ती इयरफ़ोन पर सेट की जाती है। लेकिन उच्च-डेसिबल इयरफ़ोन का लगातार उपयोग धीरे-धीरे आपकी सुनने की क्षमता को कम कर देता है।
सस्ते ईयरफोन में साउंड सिस्टम नहीं होता है। उच्च मात्रा में संगीत सुनने से मानसिक समस्याएं हो सकती हैं, आपको सिरदर्द या स्लीप एपनिया हो सकता है।
सस्ते इयरफ़ोन में एक समस्या है, एक नरम आवाज की अनुपस्थिति। यदि आप शोर को धीमा कर देते हैं तो आपको सुनाई नहीं देगा और यदि आप शोर जोर से करते हैं, तो कान में दर्द होगा। भले ही आप सॉफ्ट म्यूजिक के शौकीन हों, अगर आप सस्ते ईयरफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको उच्च मात्रा में म्यूजिक सुनने की आदत होगी।

ટિપ્પણીઓ નથી:

ટિપ્પણી પોસ્ટ કરો